Full Width CSS

These 4 Things You Should Never Do on Internet.

These 4 Things You Should Never Do on  Internet.

name six things you must never do to be safe on the internet 5 things you should not do on the internet 5 things you should do on the internet 10 things not to do on the internet 12 things you should never do online things not on the internet 25 internet safety tips what are some things to avoid when communicating online
Never Do On Internet

That Things Are Never Do On Internet - Warning -यदि आप सावधान नहीं हैं तो इंटरनेट एक खतरनाक जगह हो सकती है, और कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको हर कीमत पर करने से बचना चाहिए। ये चार चीजें हैं जिन पर आप विचार करने से पहले लंबे और कठिन विचार करना चाहेंगे 


क्योंकि संभावित नुकसान के कारण वे अनदेखा कर सकते हैं। निम्नलिखित लेख में, हम उन कारणों पर चर्चा करेंगे कि ये कार्य इतने खतरनाक क्यों हैं, वे आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को कैसे प्रभावित कर सकते हैं, और भविष्य में इस तरह की गलतियाँ करने से बचने के लिए आप क्या कदम उठा सकते हैं।


Using Same Passward In Multiple Sites. Never Do On Internet.

Don't use Same Passward In Multiple Site - Kingrtk.com
Do Not Use Same Passward In Multiple Sites.

Dont Use Same passward In Multiple Sites - औसत उपयोगकर्ता के पास 20-30 ऑनलाइन खाते हैं। फिर भी जब पासवर्ड चुनने की बात आती है, तो हम में से अधिकांश एक या दो से चिपके रहते हैं और उन्हें याद रखना आसान बनाते हैं। 


Also Read - Reduce PDF Size.

Why Dont Use Same Same Passward In Multiple Sites


और यह एक बहुत बड़ी गलती है क्योंकि यदि आपका पासवर्ड एक साइट पर चोरी हो जाता है, तो इसका उपयोग आपके डेटा को अन्य वेबसाइटों पर भी एक्सेस करने के लिए किया जा सकता है।


इसलिए यदि आप एकाधिक साइटों के लिए एक ही पासवर्ड का उपयोग करने जा रहे हैं, तो इसे बार-बार बदलें और इसे किसी और के साथ साझा न करें। यदि आपको एक ही पासवर्ड का उपयोग कई साइटों पर करना है, तो उस जानकारी को अपनी प्रोफ़ाइल में न डालें, 


उस जानकारी को लिख लें और उसे सुरक्षित स्थान पर रखें। साथ ही, वेब ब्राउजर में पासवर्ड स्टोर करने से बचें क्योंकि वे हैक हो सकते हैं और आपकी जानकारी अपराधियों को बता सकते हैं।


Dont Getting Into Arguments On Social Media.

Never Fight In Social Media To Others - Kingrtk.com
Never Fight On Social Media.

Never Fights On Social Media - सोशल मीडिया उन आधुनिक विषमताओं में से एक है जो आशीर्वाद और अभिशाप दोनों हैं। यह दुनिया भर के लोगों को जुड़ने, साझा करने और सहयोग करने की अनुमति देता है, लेकिन यह दुनिया भर के ट्रोल्स को चिल्लाने, परेशान करने और आपके दृष्टिकोण से असहमत होने पर आप पर हमला करने का अवसर भी देता है।



Never Fight To Others On Social Media.


यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी ऑनलाइन गतिविधि नियंत्रण से बाहर नाटक या बदतर में न बदल जाए, तो इन तीन चीजों से बचें: ट्रोल्स के साथ बहस में पड़ना; अजनबियों के साथ लड़ाई चुनना; व्यक्तिगत जानकारी को अनावश्यक रूप से साझा करना। 


जबकि हम में से अधिकांश शायद वैसे भी इनमें से अधिकांश व्यवहारों में संलग्न होने से बेहतर जानते हैं, फिर भी कुछ सलाह लेने में कभी दर्द नहीं होता है!


Be Real - Dont Show OFF.

Never Show Off On Internet - Be real

Make Be Real On Internet Dont Show Off To Others - Kingrtk.com
Be Real On Internet - Dont Show OFF.

Be Real In Online - Dont Show Off - नंबर एक चीज जो आपको इंटरनेट पर कभी नहीं करनी चाहिए वह है नकली होना। हम सभी ने लोगों को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में दिखावा करते देखा है जो वे नहीं हैं, और यह निश्चित रूप से मज़ेदार है जब तक आप यह महसूस नहीं करते हैं 


कि यह झूठ का एक रूप है जो रिश्तों को चोट पहुँचा सकता है, स्थायी क्षति का कारण बन सकता है, और कुछ मामलों में जीवन को बर्बाद भी कर सकता है। इसलिए इससे पहले कि आप कुछ और ऑनलाइन करें, खुद को याद दिलाएं कि आपका सच्चा होना अजनबियों द्वारा पसंद किए जाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है। यह शायद ऑफ़लाइन जीवन के लिए भी अच्छी सलाह है।

Dont Share Much Information About Kids.

Sharing Much Information About Kids.

Dont share Much information About kids on Internet - Kingrtk.com
Dont Show Off Much Information About Your Kids On internet.

Dont Share Your Children'sInformation On Internet -  अपने बच्चों के नाम, फोटो या जन्मतिथि सार्वजनिक रूप से उपलब्ध न कराएं। ये व्यक्तिगत जानकारी के टुकड़े हैं जो केवल अजनबियों को आपके बच्चे का ऑनलाइन और व्यक्तिगत रूप से पीछा करने के लिए सशक्त बनाने का काम करते हैं। 


साथ ही, विशिष्ट समय पोस्ट न करें जब आपके बच्चे अकेले घर होंगे; कुछ बीमार व्यक्तियों ने इस जानकारी का उपयोग अपराध करने के लिए किया है।


इस बात पर कड़ी नज़र रखें कि कौन आपके बच्चों का अनुसरण करता है और मित्र अनुरोध करता है, साथ ही संभावित शिकारी को उनकी जानकारी तक पहुँच न दें। यह बिना कहे चला जाना चाहिए कि आपको अपने बच्चों की आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट नहीं करनी चाहिए, 


लेकिन कभी-कभी अच्छे माता-पिता इस बात पर ध्यान नहीं देते कि वे क्या पोस्ट कर रहे हैं। होशियार बनो! सड़क पर दिल के दर्द को रोकने के लिए अभी एक मिनट का समय लेना उचित है।





निष्कर्ष - आपकी सामग्री चाहे जो भी हो, मूल्य जोड़ने, रुचि जगाने और कुछ अद्वितीय और प्रासंगिक कहने की पूरी कोशिश करें। यदि आप इन लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं, तो आप ऐसे दर्शकों को आकर्षित करेंगे जो सुनना चाहते हैं 


कि आपको क्या कहना है और अपने दोस्तों को भी इसके बारे में बताएं। इन दिनों, आपके पाठक अधिक उम्मीद करते हैं: वे शक्तिशाली लेखन और आकर्षक ग्राफिक्स चाहते हैं जो उन्हें पूरे दिन रुचि रखते हैं। वे एक स्पष्ट कॉल टू एक्शन जैसी चीजें भी चाहते हैं ताकि वे जान सकें कि मूल्यवान लेखन के एक टुकड़े को पढ़ने के बाद उन्हें कैसे कार्रवाई करनी चाहिए।

Wait Bro ...